इस पुलिस अफसर ने मुह मे तंबाकू भर ली थी शपथ, देखें फिर योगी सरकार ने क्या किया

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में पान मसाला खाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वच्छता संदेश का पाठ अपने मातहतों को पढ़ाने वाले मड़ियांव थाने के प्रभारी निरीक्षक नागेश मिश्र को निलम्बित कर दिया गया है। इंस्पेक्टर की तस्वीर शुक्रवार को सामने आई थी । तस्वीर में वे मुँह में पान मसाला भरकर अपने मातहतों और सहकर्मियों को सीएम योगी आदित्यनाथ के स्वच्छदता अभियान के बारे में सन्देश दे रहे थे।

दरअसल, शुक्रवार को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में एसिड अटैक पीडि़ता से मिलने सीएम योगी आदित्यनाथ पहुँचे थे। उससे पहले वे हज़रतगंज थाने का निरीक्षण करने पहुँचे थे। सीएम को एक्शन में देख मड़ियांव थाने के प्रभारी को यह आभास हुआ कि उनके थाने का औचक निरीक्षण हो सकता है। ऐसे में उन्होंने आनन-फानन में अपने सहकर्मियों को एकत्र किया और फौरन साफ़-सफाई को लेकर आवश्यक मुस्तैदी दिखाने को कहा। हैरत की बात यह रही कि कोतवाल साहब मुख्यमंत्री का वह फरमान भूल गए जिसमें उन्होंने सरकारी दफ्तरों में पान-मसाला और गुटखा का सेवन प्रतिबंधित कर दिया था।

मुख्यमंत्री का औचक निरीक्षण तो मड़ियांव थाने में नहीं हुआ लेकिन उनके निरीक्षण को लेकर जिस तरह से तैयारी की गई उससे लखनऊ पुलिस की जमकर फजीहत हुई। फोटो कोतवाल साहब की यह फोटो वायरल होने के बाद उन्हें आज निलंबित कर दिया गया। इंस्पेक्टर मड़ियांव ने बिना वर्दी आनन-फानन में न सिर्फ सहकर्मियों से साफ़ सफाई की तैयारियों पर चर्चा की थी बल्कि मुँह में पान गुटखा भरकर स्टाफ को स्वच्छता की भी शपथ दिलाई थी।

सौजन्य : पत्रिका

Comments

comments