जोधपुर: भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया प्रवासी मतदाताओ से अपना वोट दर्ज कराने का आग्रह, कहा यह चुनाव राष्ट्रवाद बनाम वंशवाद के बीच

जोधपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने इलाके के सभी प्रवासी मतदाताओ से अपना वोट दर्ज कराने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कई माईनो में यह चुनाव विशेष और अति महत्वपूर्ण होने जा रहा है। गजेन्द्र सिंह शेखावत ने इस चुनाव को वंशवाद बनाम राष्ट्रवादी विचारों के बीच बताया। “मै आप सब से कर बद्ध निवेदन करता हूं कि जोधपुर आये और एक समृद्ध, शक्तिशाली और सम्पन्न देश बनाने के इस राष्ट्रीय यज्ञ में अपनी आहूति दे।”

गौरतलब है कि यहां वंशवाद का जिक्र काफ़ी महत्वपूर्ण माना जा सकता है क्योंकि गजेन्द्र सिंह शेखावत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ इस बार चुनाव लड़ रहे हैं। वैभव गहलोत पर वंशवादी राजनीति करने के आरोप लगते रहे हैं। स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी कहना है कि अशोक गहलोत प्रदेश के सारे काम छोड़ सिर्फ पुत्र को जिताने मे जुटे हुए हैं।

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से सबसे हॉट और चर्चित सीट जोधपुर पर कांग्रेस के प्रत्याशी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत ने जीत के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है. वैभव गहलोत के सामने भाजपा की तरफ से दिग्गज नेता और पिछली बार के सांसद गजेंद्र सिंह चुनावी मैदान में हैं. गजेंद्र सिंह पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बेहद नजदीक माने जाते हैं और यही कारण है कि इस सीट पर मुकाबला वैभव गहलोत गजेंद्र सिंह के बीच ना होकर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बीच का हो गया है.

भाजपा के गजेंद्र सिंह से मुकाबला वैभव गहलोत के लिए हार और जीत का है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है. यहां मतदान २९ अप्रैल को होना है।

Comments

comments