भाजपा का घोषणापत्र पढ़ खिला राजस्थान के हर वर्ग का चेहरा ! चुनाव में भारी समर्थन का अनुमान

जब चुनाव आते हैं, तो सभी राजनीतिक दल अपने-अपने घोषणा पत्र भी जारी करते हैं। घोषणा पत्र के जरिए वह है यह तय करते हैं, कि उनकी सरकार बनने पर वह आगामी 5 सालों में उनकी क्या कार्ययोजना होगी यह बात जनता के सामने रखने के लिए हर राजनैतिक दल घोषणा पत्र जारी करते है।

इस बीच राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं, और बीजेपी ने अपना संकल्प घोषणापत्र जारी किया है। बीजेपी ने अपने संकल्प घोषणापत्र में दूरदृष्टि के साथ अपनी कार्य योजना के जरिए हर वर्ग को साधने की कोशिश कि हैं, और सब को कुछ ना कुछ देने की कोशिश की है।

घोषणा पत्र के मुख्य बातें

1.किसान – बीजेपी के संकल्प घोषणा पत्र के केंद्र में किसान है और साथ में मोदी सरकार के आय दुगुनी करने वाले फार्मूले को भी ध्यान में रखा गया है।

2.मजदुर – समाज में हमेशा हाशिऐ पर रहे वर्ग पर सरकार का पुरा फोकस है, और माली हालत सुधारने पर पूरा जोर है।

3. युवा वर्ग – भारत की रीढ़ युवा फौज के लिए शिक्षा से लेकर रोजगार सर्जन और अवसर देंने पर पुरा फोकस रहा है।

4. शिक्षा – राजस्थान के हर उपखण्ड स्तर तक उच्च शिक्षा का माहौल तैयार करना और शिक्षा की गुणवत्ता पर पुरा जोर है।

5. रोजगार – राजस्थान के नौजवानों को नौकरी मिले इसके लिए स्थानीय, सरकारी-गैरसरकारी सहित हर संभव प्रयास करना ताकि युवाओं को रोजगार का अवसर मिले।

सियासी जानकारों का कहना है की संकल्प घोषणापत्र में महिला,आदिवासी, पशुपालक,पत्रकार, पानी,स्वास्थ्य,बिजली,सहित सभी अहम विषयों पर संकल्प घोषणा पत्र में दूरदृष्टि के साथ हर एक पहलू पर सूक्ष्मता के साथ ध्यान रखा गया है, और पुरा मैनिफैस्टों मोदी सरकार की तरह “सबका साथ सबका विकास” वाली थीम पर आधारित है।

Comments

comments