छत्तीसगढ़ : विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बाघेल के तरफ से जनजातियों को करोड़ों की सौगात, नजर आए पारंपरिक अंदाज में

विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बाघेल ने किए आदिवासी जनजातियों के लिए कई बड़ी घोषणाएं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री बाघेल ने आदिवासी क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए लगभग 214 करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से 72 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें 45 करोड़ 21 लाख रुपये के पूर्ण किए जा चुके 22 कार्यों का लोकार्पण और 169 करोड़ 49 लाख रुपये के नए विकास कार्यों का शिलान्यास शामिल है।

मुख्यमंत्री ने कोंडागांव जिले में जिन कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उनमें केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के 55 करोड रुपये के चार कार्यं, लोक निर्माण विभाग के 93 करोड़ रुपये के 17 कार्य, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के 2 करोड़ 58 लाख रुपये के 15 कार्य, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के 21 करोड़ 86 लाख रुपये के 15 कार्य, नगरपालिका कोण्डागांव में 14 करोड़ 62 लाख रूप्ए के 5 कार्य, नगर पंचायत फरसगांव में 44 लाख रुपये के एक कार्य, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के 2 करोड़ 24 लाख रुपये के 07 कार्य, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के 5 करोड़ 10 लाख रुपये के तीन कार्य, विद्युत विभाग के 2 करोड़ 55 लाख रुपये के एक कार्य, जिला निर्माण समिति कोंडागांव के 2 करोड़ 19 लाख रुपये के 5 कार्य और क्रेडा के 4 करोड़ 9 लाख रुपये के एक कार्य शामिल हैं।

इससे पहले भूपेश बघेल ने आज विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर कोंडागांव पहुंचकर देवगुड़ी में आंगादेव की पूजा अर्चना की एवं प्रदेश की खुशहाली एवं तरक्की की कामना की।

इस मौके पर मुख्यमंत्री बाघेल आदिवासियों के पारंपरिक अंदाज में भी नजर आए। आदिवासी समाज की महिलाओं ने सीएम भूपेश बघेल को तीर धनुष भेंट किया। सीएम ने पगड़ी पहनकर धनुष – तीर भी चलाए।

Comments

comments