आज वाराणसी दौरे पर मुख्यमंत्री योगी, ‘वाराणसी-काठमांडू उड़ान सेवा’ का करेंगे शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (29 जून) को वाराणसी का दौरा करेंगे। सीएम योगी शाम करीब 4.30 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से सर्किट हाउस के लिए रवाना होंगे। जहां वो सर्किट हाउस में अधिकरियों की बैठक लेंगे। बैठक खत्म होने के बाद शाम करीब 5 बजे सर्किट हाउस में ही संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठर कर सीएम शाम करीब 6 बजे लाल बहादुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, जहां सीएम ‘वाराणसी-काठमांडू उड़ान सेवा’ का शुभारंभ करेंगे। इस सेवा का संचालन बुद्धा एयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरफ से किया जा रहा है।

डीएम और एसएसपी ने एयरपोर्ट पर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। गुरुवार (28 जून) को देर शाम तक जिला प्रशासन के पास सीएम का प्रोटोकाल आया। लेकिन, आला अधिकारी अपनी तैयारियों में जुटे रहे। सीएम के दौरे के मद्देनजर सर्किट हाउस को रिजर्व रखा गया है।

इस हवाई सेवा के शुरू होने के बाद नेपाल के जावलाखेल, ललितपुर से संचालित होने वाली एयरलाइन बुद्धा एयर नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर और वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को आने-जाने की सुविधा होगी। जानकारी के मुताबिक, बुद्धा एयरलाइन की ‘वाराणसी-काठमांडू उड़ान’ सेवा ‘तीन नाथ-तीन धाम’ यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है। माना जा रहा है कि दोनों देशों के ऐतिहासिक स्थलों के बीच तीर्थयात्रियों के आवागमन के साथ पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Comments

comments