जोधपुर में चल रही मोदी लहर, धींगा गवर उत्सव के दौरान महिलाओं ने लगाए मोदी के मुखौटे

राजस्थान के जोधपुर मे सियासी माहौल लोगो के सर चड़ कर बोल रहा है। सब तरफ यही चर्चाएं है, इस बार मोदी या राहुल अथवा वैभल गहलोत या गजेन्द्र सिंह शेखावत। पर इन सब के बावजूद भी जोधपुर के हवाओं में मोदी लहर स्पष्ट महसूस किया जा सकता है।

अब तो आलम ऐसे है कि धींगा गवर का उत्सव भी राजनीति से अछूता नहीं रह गया है। इन दिनाें भीतरी शहर में पूरी तरह से उत्सव का रंग चढ़ा हुआ है। इस त्याैहार से पहले 16 दिन तक पूजन चलता है और पूरे शहर में महिलाएं दाेपहर में गवर पूजन के लिए एक हाेती हैं। पूजन में महिलाओं का उत्साह इस कदर है कि पूरी तरह एंजाॅय करने के लिए पूजन के लिए राेजाना अलग-अलग थीम रखे जा रहे है।

पहले थीम में साड़ी और ड्रेस के कलर्स पर तय हाेती थीं लेकिन इस बार तीजणियाें पर चुनावी माहाैल का रंग भी दिख रहा है। थीम तय करने में भी राेचकता दिख रही है। एक माेहल्ले की महिलाओं ने वाेट देने के लिए उत्साहित करने की थीम पर पूजन किया ताे शुक्रवार काे व्यास पार्क की तीजणियाें ने पूजन में पाॅलिटिक्स का रंग शामिल करते हुए पीएम नरेंद्र माेदी के मुखौटे पहन कर गवर की पूजा की।

व्यास पार्क क्षेत्र में रहने वाली विनीता हर्ष ने बताया, अब तक उनके यहां फिराेजी, ऑरेंज, पिंक और यलाे थीम सेलिब्रेट हाे चुकी हैं ताे सबने कुछ नया करने का साेचा। चुनाव का माैका है ताे इसी पर यह थीम तय कर दी। 10 से 12 महिलाएं पीएम के मुखौटे लगाकर आयीं और इसी तरह गवर के गीत गाए व पूजा की। पूजन के दाैरान दाेपहर में गवर के 16 गीत गाए जाते हैं और फिर करीब एक घंटे तक अारती चलती है।

Comments

comments