जानिए क्यूँ जोधपुर से सांसद गजेंद्र शेखावत हैं जनता के बीच इतने लोकप्रिय

हर साल चुनावों में कुछ ऐसे सीट जरूर होती है जिन पर सबकी नजरें बनी हुई होती है। इस साल के चुनावों में ऐसा ही एक सीट है राजस्थान का जोधपुर। एक तरफ जहां जोधपुर से मौजूदा भाजपा सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत होगें तो दूसरी तरफ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत कांग्रेस के तरफ से होगें। इसके अलावा और भी कई छोटे बड़े राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी इस सीट से अपना किस्मत आजमाएगें। जाहिर सी बात है कि टक्कर कांटे की होगी।

आज हम जानेगें जोधपुर के वर्तमान सांसद और भाजपा नेता श्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बारे में। २०१४ मे जोधपुर से सबसे अधिक मार्जिन से सांसद बने शेखावत कि छवि एक शिक्षित, सभ्य और विनम्र नेता वाली है। कम उम्र से ही सामाजिक कार्यो में शिरकत करने वाले शेखावत युवा पीढ़ी मे भी खासे लोकप्रिय है।

सोशल नेटवर्किंग साइट् Quora जहां विभिन्न विषयों पर प्रश्न पूछे जाते हैं उसपर भी सबसे ज्यादा लोकप्रिय भारतीय राजनेता शेखावत ही है। बतौर सांसद और मंत्री भी उनका काम काफी पसंद किया गया है। पांच साल के कार्यकाल में अपने संसदीय क्षेत्र जोधपुर के लिए कई बडे़ काम कर इलाके के जनता मे भी गजेन्द्र सिंह शेखावत ने अपने लिए एक विशेष स्थान तैयार कर लिया है।

उनके कुछ प्रमुख कार्यो में रिंग रोड को NHI से स्वीकृत करा केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी से शिलान्यास करवाना,
उपनगरीय रेलवे स्टेशन भगत की कोठी स्टेशन का विस्तार और द्वितीय द्वार न्यू पावर रोड पर खुलवाना, जोधपुर से दिल्ली तक सुपरफास्ट एक्सप्रेस की शुरूआत करवाना और
जोधपुर एयरपोर्ट के विस्तार कार्य की शुरूआत करवाना आदि उल्लेखनीय है।

अगर जोधपुर संसदीय क्षेत्र के विधानसभा के अनुसार कार्यों को देखे तो भाजपा सांसद और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पोकरण में 42 कार्यों की अनुशंषा की थी। लोहावट में 55, लूणी 49, सरदारपुरा में 9, शेरगढ़ में 85, जोधपुर विस क्षेत्र में 16 विकास कार्यों की अनुशंषा की थी।

अपने लोकप्रियता, सरल स्वभाव और विकास कार्यों के बल पर गजेन्द्र सिंह शेखावत जोधपुर से एक और बार सांसद बनते हुए नजर आ रहे हैं। उनकी दावेदारी मुख्य प्रतिद्वंद्वी वैभव गहलोत से कई ज्यादा मजबूत और प्रभावशाली नजर आ रही है।

Comments

comments