राजस्थान के सभी समाजो को साथ लेकर चलने वाले नेता है गजेन्द्र सिंह शेखावत

राजस्थान की जनता छोटे छोटे अनगिनत समाजो मे बटी हुई है। राजनीतिक विशेषज्ञ ऐसा मानता है कि राजस्थान मे राज उसी का होता है जो सभी समाजो को साथ मे लेकर चल सके। और यह गुण जोधपुर से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत मे कूट कूट कर भरी हुई है।

गजेन्द्र शेखावत न केवल राजस्थान के हर समाज के बारे में जानकारी रखते हैं बल्कि सबका समान रुप से आदर और सम्मान भी करते हैं। अभी सोमवार को जोधपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक सभा को संबोधित किया। इस मौक पर गजेन्द्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे। शेखावत ने अपने भाषण से पहले सभी समाजों के आराध्य देवताओं की जय बोली फिर अपना वक्तव्य रखा।

इसी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जम कर हमला बोला। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लिए आतंकवाद दस साल पहले बड़ा मुद्दा था लेकिन उसने अपने वोट बैंक के लिए उसे चर्चा से ही गायब कर दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान ने दुनियाभर में भारत को ही बदनाम किया। मोदी ने कहा, ”पाकिस्तान ने दुनियाभर में भारत को ही बदनाम किया। पाकिस्तान भारत के खिलाफ बोलता रहा। दुनिया को पाकिस्तान सच, भारत झूठ लगने लगा। फिर भी कांग्रेस सरकार, उनके महामिलावटी साथी सोते रहे। धमाके होते गए, निर्दोष लोगों की जान जाती रही लेकिन कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति करती रही।”

मोदी ने कहा, ”हमारे पास करोड़ों लोगों की शक्ति पहले भी थी। लेकिन उनमें आत्मविश्वास भरने वाली सरकार नहीं थी। हमारे पास संसाधन पहले भी थे लेकिन पहले देश के संसाधनों का शोषण करने वाली भ्रष्ट सरकार थी। संसाधनों का विकास करने वाली सरकार नहीं थी।” मोदी ने कहा, ”सत्ता की राजनीति करने वाले कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों के लिए उनका आज बड़ा महत्वपूर्ण होता है, वे अपने आप की चिंता करते हैं। इन दलों को लगता है कि देश का वोटर उन्हें आज की घटनाओं, कठिनाइयों व वायदों के संदर्भ में ही आंकता है। आने वाले कल के प्रति उनका कोई दायित्व नहीं है।”

Comments

comments