कुमारी शैलजा पर 3.5 करोड़ रुपए में टिकट बेचने का लगा आरोप, वायरल हुए पोस्टर

राजस्थान विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख कुमारी शैलजा पर 3.5 करोड़ रुपये के बदले चुनाव टिकट बेचने का आरोप लगाया गया है। सोमवार सुबह राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय के टायलेट में एक पोस्टर नजर आया, जिसपर यह लिखा था कि कुमारी शैलजा ने पैसो के बदले टिकट बेचे हैं। इस पोस्टर में शैलजा के साथ एक अन्य महिला कि फोटो भी छपी है।  पोस्टर के अनुसार इस सीट पर विजयलक्ष्मी विश्नोई को 3.5 करोड़ रुपए में कांग्रेस का टिकट बेचा गया है.

जून में ही कांग्रेस ने विभिन्न राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटियों का गठन किया और कुमारी शैलजा को राजस्थान कि जिम्मेदारी सौंपी गई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की स्वीकृति के बाद राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने शैलजा की नियुक्ति की अधिकारिक घोषणा की थी.

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा को राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरपर्सन बनाते हुए ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनादि को बतौर सदस्य नियुक्त किया था।  विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के दौरान स्क्रीनिंग कमेटी का अहम रोल रहता है और इसी लिहाज से चुनाव से छह महीने पहले ही इस कमेटी का गठन कर दिया गया था ।

महिला कांग्रेस की पुर्व अध्यक्ष होने के साथ साथ कुमारी शैलजा केंद्र सरकार के विभिन्न पदों पर भी रह चुकी हैं।

Comments

comments