जोधपुर से कांग्रेस के वंशवाद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बोला हमला

जोधपुर में अपने चुनावी रैली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस के वंशवाद पर करारा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जब भी आती है तब तब उनके साथ झुठवाद और वंशवाद आती है। गौरतलब है कि राजस्थान के जोधपुर से कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को मैदान में उतारा है। इसी जोधपुर से पहले अशोक गहलोत खुद भी सांसद रहे चुके हैं। वैभव गहलोत को प्रत्याशी बनाने पर कई लोगों ने कांग्रेस पर वंशवाद का आरोप भी लगाया था।

प्रधानमंत्री ने आगे हमले को तीखा करते हुए कहा कि अशोक गहलोत बेटे को बचाने के लिए गली गली घूम रहे हैं, और बाकी उम्मीदवारों को भूल गए हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने देश में महंगाई कम करने का दावा भी किया।

उन्‍होंने कहा कि पांच वर्षों की मेहनत के बाद आपके इस चौकीदार ने महंगाई की दर को घटाकर 2 या 3 प्रतिशत पर लाकर खड़ा कर दिया है। पीएम मोदी ने लोगों से एक बार फिर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि मारवाड़ तो दशकों से कमल का फूल खिलाता रहा है। मजबूती से केसरिया रंग में रंगा हुआ है। बीते 5 वर्ष में आपके इसी मजबूत समर्थन से एक निर्णायक और ईमानदार सरकार दिल्ली में चलाने में मुझे सफलता मिली है। अब समय आया है आपसे फिर आशीर्वाद लेने और अपने काम का हिसाब देने का।

उन्‍होंने कहा कि दुनिया किसी भी देश को तभी महत्व देती है जब आपका सामर्थ्य सामने आता है, आपकी क्षमता उन्हें दिखती है। सत्ता की राजनीति करने वाले कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों के लिए अपना आज बहुत महत्वपूर्ण होता है। इन दलों को लगता है कि देश का वोटर उन्हें आज की घटनाओं, कठिनाइयों और वायदों के संदर्भ में ही आंकता है और आने वाले कल के प्रति उनका कोई दायित्व नहीं। मेरे लिए राष्ट्र निर्माण के कार्य में आज के साथ ही कल का भी उतना महत्व है। अपनी आने वाली पीढ़ियों को एक सुरक्षित और मजबूत भारत देने के लिए हमें अपने वर्तमान को कल के लिए समर्पित करना है और सक्षम बनाना है।

Comments

comments