आम के जरिए दहशत फैलाने की साजिश, आमों पर लिखा पाकिस्तान जिंदाबाद, खुफिया विभाग ने जांच की शुरू

गुब्बारों के बाद अब आम पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखे होनी की घटना उजागर हुई है। घटना की जानकारी होते ही खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है। मामला हरियाणा के पानीपत का है। यहां उत्तर प्रदेश से आवक हो रहे आम पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा आ रहा है।

अधिकतर दशहरी प्रजाति के लंबे आकार के आम पर काले रंग के स्केच पेन से पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा मिल रहा है। खुफिया तंत्र ने इसकी जांच शुरू कर दी है। हालांकि आईजी ने इस पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

कच्चा कैंप क्षेत्र की बत्रा कॉलोनी की सब्जी मंडी में आम विक्रेता संजू ने बताया कि यह कोई नई बात नहीं है। सिर्फ आम ही नहीं, सब्जियों पर भी पाकिस्तान जिंदाबाद नारा लिखा आता है।

आम के अलावा भिंडी पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा आ रहा है। दूसरी ओर, इस घटना के प्रति जहां थाना मॉडल टाउन पुलिस उदासीन है, वहीं खुफिया तंत्र इस मामले की जांच कर रहा है।

खुफिया तंत्र ने बत्रा कॉलोनी की सब्जी मंडी समेत हरियाणा की सबसे बड़ी पानीपत स्थित सब्जी व फल मंडी में भी जाकर इस मामले की जांच की है। अभी तक की जांच में पता चला है कि पानीपत की मंडी में पाकिस्तान से कोई भी फल बिक्री के लिए नहीं आता।

पानीपत में देश के विभिन्न राज्यों से फल बिक्री के लिए आते हैं। वहीं सबसे अधिक फल उत्तर प्रदेश से बिक्री के लिए आते हैं।

इधर, पानीपत सब्जी एवं फल मंडी आढ़ती एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश मलिक ने बताया कि पाकिस्तान से बिक्री के लिए कोई भी फल पानीपत की मंडी में नहीं आता।

वहीं फसलों पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे होने की घटना गंभीर है। इस तरह की घटना को शरारती तत्व पानीपत या फिर जहां फलों की पैकिंग होती है, वहां पर बडे़ आकर के फलों पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा है।

Comments

comments