पेट्रोल पर फिसली राहुल की जुबान

बुधवार को हाड़ौती दौरे पर आए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखे हमले किए। राफेल, विजय माल्या, किसानों की कर्जा माफी समेत तमाम मुद्दों पर कांग्रेस अध्यक्ष हमलावर नजर आए। राहुल के भाषण के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर उनकी जुबान फिसल गई । दरअसल राहुल बोलना चाह रहे थे कि दुनिया भर मे क्रूड आयल के दामों में कमी आ रही है जबकि उन्होंने इसे बढ़ा हुआ बता दिया हालांकि जल्द ही राहुल को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने सॉरी कहते हुए अपनी भूल सुधार ली।

राज्य के कोटा, बारां, बूंदी और झालावाड़ जिले के क्षेत्रों वाले हाड़ौती इलाके में आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झालावाड़ और कोटा में जनसभा और रोड शो रखा गया। गांधी ने इस क्षेत्र में इसलिए ज्यादा जोर दिया गया है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस हाड़ौती में 17 सीटों में केवल एक हिण्डौली सीट ही जीत सकी थी। हिण्डौली सीट पर कांग्रेस नेता अशोक चांदना ने चुनाव जीता था।

पिछले चुनाव में हाड़ौती क्षेत्र में मोदी लहर में पूर्व मंत्री शांति धारीवाल, प्रमोद जैन भाया, भरत सिंह जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी अपनी साख नहीं बचा पाए। लेकिन इस बार मौजूदा हालात के मद्देनजर कांग्रेस हाड़ौती में अपनी साख जमाने के लिए तथा भाजपा अपने गढ़ को बचाने के लिए दोनों पार्टियों को जीताऊ उम्मीदवारों के चयन में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

Comments

comments