कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन में ‘दरार’ की खबरों पर पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने तोड़ी चुप्पी

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन में ‘दरार’ की खबरें आ रही हैं। दोनों दलों के बीच तल्खी कांग्रेस आंतरिक कलह से भी जूझ रही है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को कहा कि वह कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन से नाखुश नहीं हैं जैसा कि पेश किया जा रहा है तथा सरकार के स्थायित्व को लेकर कोई संदेह नहीं है। सिद्धारमैया ने सरकार के नए बजट और सरकार के कार्यकाल को लेकर अपनी टिप्पणी वाले वीडियो पर उठे विवाद पर चुप्पी तोड़ी।

वीडियो के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने उल्टा सवाल दागा, “मैंने क्या कहा है, मैंने किस संदर्भ में कहा है, आप नहीं जानते हैं। जो कोई भी है, किसी के साथ मेरे सामान्य बातचीत की रिकॉर्डिंग करना और बिना संदर्भ जाने उसे सार्वजनिक करना अनैतिक है।

न्यूनतम साझा कार्यक्रम की मसविदा समिति के सदस्यों एवं उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से उन्होंने कहा, “आप नहीं जानते हैं कि मैंने किस संदर्भ में कहा है, किसी को पता नहीं है।

ऐसे में मेरा उससे क्या मतलब। हमने सांप्रदायिक बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए गठबंधन सरकार बनाई है। गठबंधन सरकार स्थिर होगी और उसमें कोई संदेह नहीं है, यह स्थिर होगी।”

मंगलवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें सिद्धारमैया कथित रूप से जेडीएस-कांग्रेस सरकार के कार्यकाल पूरा होन पर संदेह प्रकट कर रहे हैं। रविवार को एक अन्य वीडियो सामने आया था जिसमें वह नये बजट को कांग्रेस विधायकों के सामने अपनी नाखुशी व्यक्त कर रहे हैं। इस बारे में पूछे सिद्धारमैया ने कहा, “आपसे किसने कहा कि मैं नाखुश हूं।”

Comments

comments