विदेश दौरे पर चंद्रबाबू नायडु, इस भाजपा नेता की रणनीति से पार्टी मे शामिल हुए टीडीपी सांसद

ये तो चंद्रबाबू नायडू ने सपने में भी नही सोचा होगा मोदी विरोध उनको इतना महंगा पड़ेगा। 4 राज्यसभा सांसदों के भाजपा में जाने के बाद तेलुगुदेशम पार्टी का नाम भी राज्यसभा से मिट गया है।इस आपरेशन को पूरा करने की जिम्मेदारी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने दक्षिण भारत के प्रभारी महामंत्री मुरलीधर राव को सौंपी थी।

सूत्रों की माने तो  ये सभी सांसद औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होने से पहले हैदराबाद में मुरलीधर राव से मिले और भविष्य की रणनीति बनाई। आपरेशन की सफलता को मुरलीधर राव के हालिया आंध्रा दौरे से भी जोड़कर देखा जा रहा है जहां उन्होंने प्रेस में खुलकर बोला था कि टीडीपी समेत अन्य दलों के तमाम नेता भाजपा में शामिल होने वाले हैं।


इस घटना के बाद वर्षों से तेलुगु प्रदेशों में अपनी पकड़ मजबूत करने को आतुर भाजपा को संजीवनी मिली है। मुरलीधर राव यह दावा करते हैं कि भाजपा ही आंध्र और तेलंगाना में एकमात्र विपक्ष है और इस मौके का फायदा उठाकर इन प्रदेशों में अपनी स्तिथि मजबूत कर वो दिन दूर नहीं जब यहां भाजपा की सरकार होगी। उनका यह दावा कितना सफल होगा यह तो वक़्त बताएगा लेकिन फिलहाल भाजपा इन प्रदेशों में मजबूत होती दिख रही है।

Comments

comments