वसुंधरा सरकार की ये महत्वपूर्ण योजना दिला सकती है भाजपा को राजस्थान चुनावों में जीत !

मनुष्य कि जीवनी की बड़ी सबसे आवश्यकता है, दो वक्त की रोटी और अगर हम राजस्थान की बात करें तो बहुत बड़ा इलाका है जो सिंचित भूमि में नहीं आता। राजस्थान की भौगोलिक स्थिति अन्य राज्यों के मुकाबले विकट और विशेष है।राजस्थान का बहुत बडा इलाका मरुस्थल के रूप में हैं, और बरसात कम होती है, इस वजह से लगातार सूखे का सामना करना पड़ता है। ऐसे में किसान मजबूत नहीं है, राजस्थान में निम्न तबके के लोगों की संख्या ज्यादा है,

वही सियासी जानकारों का कहना है कीमौजूदा राज्य सरकार ने जिस तरीके के से अन्नपूर्णा योजना को लॉन्च किया गया है। वह सरकार के संवेदनशील और जनकल्याणकारी होने की बानगी है। मौजूदा वक्त में Rs 8 में पूरा भोजन और Rs 5 में नास्ता देने वाली राजस्थान की यह योजना निम्न मध्यम वर्ग के लोगों के लिए वरदान साबित हुई है।

यह भी सरकार की दूरदृष्टी है की अन्नपुर्णा वैन शहरी इलाकों में और दूरदराज के कस्बों में चुनिंदा जगह पर मिलती हैं, हॉस्पिटल भीड़भाड़ वाले मजदूर और जरुरतमंद लोगों तक आसानी पँहुचाने का काम किया है। चुनावी विश्लेषकों का कहना है की अन्नपूर्णा योजना वसुंधरा सरकार के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है।

मौजूदा वक्त में विधानसभा चुनाव में अन्नपूर्णा योजना बीजेपी की जीत में काम आ सकती है।

Comments

comments